You are currently viewing मदद की कहानी | दूसरों की मदद करने पर कहानी
मदद की कहानी

मदद की कहानी | दूसरों की मदद करने पर कहानी

2 . मदद पे मदद करते जाओ | मदद की कहानी

कहानी की शुरुआत होती है एक बड़े शहर की हाइवे जहा लोग बहुत ही ज्यादा आते जाते रहते है । उस शहर में एक 15 से 16 साल के लड़के वह से आपने दोस्तों के साथ रोलर स्केट पहन कर कही घूमने हाइवे के साइड से जा रहे होते में अचानक से एक लड़का वही लड़खड़ा कर गिर जाता है और उठने की कोशिश करता ही रहता है उसे उठाता है और उठाकर और वह आगे चला जाता । 

लड़का आगे चला जाता लड़का कुछ दूर जाने के बाद एक बूढ़ी औरत को दोनों हाथो में सामान लेकर लेकरे के हाइवे के उस पार जाने के लिए देख रहा है । लड़के ने उसके सामान को उठाकर बूढ़ी महिला को हाइवे के पास ले जाता है और लड़का वहाँ से चला जाता है । 

बूढ़ी महिला सामान के साथ आगे जाने के बाद एक लड़की को देखती है जो अपने पर्स से पैसे देख रहे होते जिसके पास शायद पैसे नहीं थे वे उसे अपने पैसे देकर वहाँ से चला जाती है । 

मदद की कहानी
मदद की कहानी

लड़की पैसे को कार वाले को देकर कुछ दूर आगे चली जाती है । आगे जाने के बाद लड़की एक व्यक्ति जेब से पर्स को गिरते देखता है , पर्स को उठाकर उसे देता है और वहाँ से चली जाती है । 

व्यक्ति अपने पर्स को लेकर आगे बढ़ता है । कुछ दूर जाने के बाद उसे एक नौजवान लड़का मिलता है जो कार से सामान निकल रहा था उसके जाकर के मदद करता है । व्यक्ति सामान को दूर तक ले जाकर वहां से चला जाता है ।

नवजवान लड़का अपने सामान के साथ थोड़ा देर खड़ा रहता है और इधर उधर देखता है एक लम्बे बाल वाले आदमी सिर निचे करके बैठा था सायद भूके थे  । उसे एक एक होटल दिखता है , होटल में जाकर दो बर्गर खरीदता है , दोनों बर्गर के साथ आगे बढ़ता ही रहता है होटल वाले उसे एक बॉटल लेकर के देता है उस उदास लम्बे बाल वाले आदमी के लिए ।


💦💛9+सफल बनाने Motivational Story For Students In Hindi💛💦

🔥कैसे बना एक एवरेज स्टूटेंड UPSC टॉपर ? || IAS ki motivational story in hindi🔥


नवजवान लड़का एक बर्गर और पानी के बॉटल को उस लम्बे बाल वाले आदमी को देता है और अपने सामान के पास चला जाता है ।

लम्बे बाल वाले आदमी बर्गर खाते हुए एक लड़की को अपने मोबाइल को छोड़कर जाते हुए देखता है । वह दौड़कर आगे बर्गर को खाते हुए  लड़की को उसे मोबाइल क देती है और वहां से वापस आ जाता है ।

लड़की अपने मोबाइल को लेकर आगे जाती है देखती है एक रेस्टोरेंट में एक बूढ़ी महिला बैठी है उसको देखती है । लड़की पास के फूल से फूल खरीदकर बूढ़ी महिला को देती है और वापस आकर गुलाब का फूल लेकर वंहा से चले जाती है ।

महिला वेटर , बूढ़ी महिला  ( बिल और टिप देके चली जाती है ) तब देखती है की पैसे वही रख के चले गई है ।

महिला वेटर पैसे को अपने साथ लेके जल्दी से एक गिलास पानी लेकर बाहर खड़े मजदुर के पास जाता और उसे एक गिलास पानी देता है ।

ये छोटी सी कहानी जिंदगी की बहुतबड़ी बात सिखाती है यदि मदद करते रहोगे तो ऊपर वाले आपके मदद करते रहेगा । तो हमेशा दुसरो की मदद करते रहे ।   🧡🧡BE HUMINITY🧡🧡❣


2 Short Motivational Story Hindi कछुए और शेर की कहानी

TOP 3 RJ Kartik Ki Kahaniyan कर दिखाओ कुछ सा


 

Leave a Reply