गुड मॉर्निंग सुप्रभात सुविचार | Good Morning Suprabhat Suvichar

Motivational Morning affirmations || Daily Morning Affirmations

गुड मॉर्निंग सुप्रभात सुविचार || Good Morning Suprabhat Suvichar

रोज सुबह जब मैं अच्छा सुनता हूं, अच्छा देखता हूं ,Good Morning Suprabhat Suvichar और अच्छा सोचता हूं, तो मेरा पूरा दिन अच्छा होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है । अच्छा थिंकिंग करके हर दिन अच्छा दिखने लगता है । जिससे मेरी जिंदगी अच्छी हो जाती है। जब मैं पूरे दिन से आत्मविश्वास से अपने आने वाले दिन का स्वागत करता हूं । आज का यह दिन मेरी आने वाले जिंदगी का पहला दिन होगा और मुझे पूरा यकीन है यह दिन मेरी जिंदगी के सबसे खूबसूरत और अच्छे दिन होंगे।

आज मैं बहुत ही खुश हूं, क्योंकि मुझे पूरा विश्वास है। आज ऐसा कुछ ना कुछ जरूर होगा जो आज से पहले कभी नहीं हुआ। आज मैं कुछ नया सीखूंगा , कुछ नया करूंगा , कुछ नया सुन लूंगा,  कुछ नया सोचूंगा और कुछ नया बनूंगा ।

आज मैं बहुत ही अच्छा महसूस कर रहा हूं। अतीत में जाने अनजाने में मुझसे जो भी गलतियां हुई या मेरे साथ में जो कुछ भी गलत हुआ उसके लिए मैं खुद को और दूसरों को पूरी तरीके से माफ करता हूं ।

मेरा काम गुजरे हुए पल पर नहीं बल्कि आने वाले पल पर है। आज मुझे जो कुछ भी करना है उसके बारे में मैंने अच्छे से सोच लिया है। और अपने हर लक्ष्य को पाने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हु ।

मेरा मन बिल्कुल शांत है और मेरा ध्यान, अपने लक्ष्य पर केंद्रित है। मेरी सोच बहुत ही सकारात्मक है। मेरा यह मानना है कि मेरे साथ में जो कुछ भी हुआ है या होता है वह अच्छे के लिए होता है । मेरी जिंदगी में जो भी मुश्किल है मैं मुश्किलों की तरह नहीं बल्कि आशा की तरह देखता हूं ।

खुद को आगे बढ़ाने के अवसर, खुद को जानने का अवसर, खुद को अंदर से और शक्तिशाली बनाने का अवसर। आज जो भी चुनौतियां मेरे सामने आने वाली है उसका सामना करने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं । मुझे अपनी जिंदगी से बहुत प्यार है। मेरा शरीर अंदर से पूरी तरह से स्वस्थ है और मेरी बुद्धि सही फैसले लेने के लिए पूरी तरीके से सक्षम है ।

मेरा मन आनंद से भरा है और मैं हमेशा खुश रहता हूं, मस्त रहता है, हंसता खेलता रहता हूं । यह जिंदगी मेरे लिए खेल के समान है और मैं इस खेल का पक्का खिलाड़ी हूं मुझे हार से या जीत से कोई फर्क नहीं पड़ता । मेरा सिर्फ एक मकसद है जिंदगी की इस खेल में मुझे खुद को इस काबिल बनाना है की दुनिया की जितनी भी खुशियां है वह खुद चलकर मेरे पास आए ।

आज जो कुछ भी मेरे पास है, जो लोग मेरे साथ है उन सबके लिए मैं पूरे दिल से शुक्रगुजार हु । मुझे किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है मुझे खुद की काबिलियत पर पूरा भरोसा है। पूरे ब्रह्मांड की सारी शक्तियां मेरे साथ है और मेरे अंदर उर्जा का पूरा का पूरा भंडार है। अब चाहे कुछ भी हो जाए मुझे आगे बढ़ने से दुनिया की कोई भी ताकत मुझे नहीं रोक सकता ।

मेरे लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं, सब कुछ मुमकिन है । जो भी मैं सोच सकता हूं वह सब मैं कर सकता हूं कर सकता हूं कर सकता हूं कर सकता हूं ।

Leave a Reply