You are currently viewing छोटे से गांव से लाखो कमाने वाले Harsh Rajput Ki Success Story
dhakad khabar

छोटे से गांव से लाखो कमाने वाले Harsh Rajput Ki Success Story

दोस्तों आज हम बात करने वाले DHAKAD NEWS के यूट्यूब प्लेटफार्म  में काम करने वाले harsh rajput के बारे जिन्होंने कई असफलताओ के बाद में , कई बार हार जाने के बाद में उन्होंने कैसे यूट्यूब से आज के समय में लाखो रूपये कमा रहे है । आज हम उनके वे सभी बाते को जानने की कोशिश करेंगे जो आज वो उस मुकाम में पहुंचे है तो चलिए हम real success story in hindi को जानते है :-

hHarsh Rajput परिचय :-

 dharmendra dhakad
dharmendra-dhakad

धाकड़ न्यूज़ (dhakad khabar) जैसे यूट्यूब प्लेटफार्म में लोगो को हँसाने के काम करने वाले Hars Rajput का जन्म बिहार के औरंगाबाद के ग्रामीण क्षेत्र में हुआ । ग्रामीण क्षेत्र से ही अपनी बेसिक शिक्षा को पूरी की । उच्च शिक्षा के लिए बिहार में ही महाविद्यायल से कॉलेज ग्रेजुएशन को पूरा किया । घर और पारिवारिक स्थित एक किसान परिवार था ।

बचपन में आपको फिल्मो का बहोत सौक था । आप बचपन के दिनों में बहुत ही ज्यादा फिल्म देखा करते थे ।

आगे सरकारी नौकरी की तयारी और एक गरीब परिवार की सपना होता है की उनका बेटा पढ़लिखकर के कोई छोटा मोटा सरकारी नौकरी का ले हर माँ बाप का सपना होता था थी इसी तरह से इनके साथ भी हुआ वह ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद में बिहार से सरकारी नौकरी के प्रिपरेशन करने के लिए दिल्ली के मुकर्जी नगर में आकर के पढ़ाई करने लगे ।

आपने इक इंटरव्यू में बताया है जब आप दिल्ली में आये थे तब लगभग एक साल 8 महीनो तक तो कोचिंग करते रहे और कोचिंग में जाते और कोचिंग कर के आते और आज पडुंगा  कल पढूंगा कर के रोज एक नै मूवी देख कर कर के सो जाते थे । और इसे करते करते 1 साल आठ माह कैसे बिता पता ही नहीं चला ।

Harsh Rajput
DHAKAD KHABAR

 

थियेटर का शौक :-

 

एक दिन की बात है जब आप वंही दिल्ली में रह रहे थे अब बचपन के दोस्त से मुलकात हुई जो आपके साथ में पहले पढ़ रहे थे । तो उन्होंने थियर करने की बात कही और उन्होंने 1 रुपया के थियेटर के साथ में पहली बार जब थियटर में गए तो नाटक करने वालो को देखकर के सोचते ही हर गए और मंत मुग्ध हो गए । जैसे की कोई चिंगारी मिल गई हो आगे के सोले को भड़काने की और थियेटर के प्रति इतना दीवानगी और कुछ नया करने की जोश के साथ में

आपने अपने यूपीएस की तैयारी को छोड़कर के घर वालो को बिना बताये ही थियेटर में करने लगे और थियेटर में काम करते करते कई सारे किरदारों को निभाय और लागबहग 2 सालो तक थियर को करते रहे । आप इक इंटरव्यू में बताया है की उस समय आपको थियर की बहुत ही ज्यादा दीवानगी और जोश था तो आपके कई कई दिनों तक 5 रुपया के पार्ले बिस्किट के साथ में एक समय खाने को बचाकर के काम किया है । 


IAS Officer Motivational Story In Hindi || IAS Motivational Story

यूट्यूब से लाखो कमाने वाले Manoj Dey Ki Struggle Story  


लगातार 2 साल तक दिल्ली में थियेटर करने के बाद में पैसा कमाने के लिए मुंबई में चले गए । क्योंकि कहा जाता है जो आपकी हुनर है यदि वह आपको पैसा कमा कर के नहीं दे सकता तो वह हुनर ही किस काम काम है । मुंबई में जाकर के आरामपुर में ऑडिसन देने के लिए चले गए और इस प्रकार से मुंबई में जाकर के अपनी किस्त्मत को आजमाने लगे थे । और अस ए छोटे मोठे रोल में काम करने लगे ।

ऐसे ही काम चल रहा था की अचानक से लॉकडाउन शुरू हो गया तो लकडाउन के एक दिन पहले अपने घर पहुंच गए थे जो आपके लिए बाद में वही लकी साबित हुआ ।

और आप इसी लकडाउन में जो आपने मुंबई में से कमा के लाये हुए थे जो तक़रीबन 1.50 लाख के आसपास की रही होगी उन पैसो को निकलकर के कुछ नया करने की सोचकर के यूट्यूब को अपनी कला का नया माध्यम बनाने की सोचकर के 1.50 लाख रूपये से लैपटॉप , कैमरा , माइक खरीद कर के यूट्यूब में काम करने की सोचकर के सारा का सारा पैसा लगा दिया और कुछ 2-3 हजार रूपये बचे हुए थे अकाउंट में ।

स्ट्रगल की शुरआत :-

अपना पहला यूट्यूब चैनल HARS RAJPUT के नाम से खोला था .कैमरा माइक और सभी चीजों को लेकर के 5-6 विडिओ बनाया लेकिन उन पर कोई व्यू ही नहीं आया तो एक माह ये सोचकर के रुक गए और बहुत ही ज्यादा डिप्रेस , demotivate हो गए थे ।

हमारे साथ में अकसर यही होता है जब हम अपनी सारी पूंजी को कंही पे लगा देते है तो और उसका साडी रिस्पॉन्स आ आये तो परेशानी और बढ़ जाती है और हम सोचसोचकर के परेशान होने लगते है ठीक ऐसा ही हालात Hars Rajput के साथ में होता रहा ।

आपने इक इंटरव्यू में बताया है की जब पहले बार अनलॉक-1 हुआ इसके बाद में ये सोचकर की कोई मास्क नहीं लगा रहा है , कोई नियमो का पालन नहीं कर रहा है रात को ऐसा सोचकर के आपने क्यों ना इनके बारे में एक विडिओ बनाया जाए कर के आस पास के गांव के मज़दूर लोगो को एकत्रित कर के सरपंच बना कर के उन्ही के साथ रिपोर्टर के रूप में काम कर के विडिओ बनाया ।

यह विडिओ रातो रात वायरल हो गई इस विडिओ को टीवी में भी दिखाया गया । इस विडिओ में कॉमेडी भी था और लोगो को मास्क पहने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया ।

इस विडिओ के वायरल होने के बाद में आप बहुत ही ज्यादा मोटिवेट हो गए । लोगो का रिस्पांस अच्छा रहा और इसके बाद में एक और वीडियो बनाया डेयरी मिल्क का जो वो भी वायरल हो गया ।

और इसके बाद आपके गदाक से 20 हजार सब्स्क्रबर हो गए और इसके बाद में रेवेन्यू होने लगे । आपने इंटरवेव में बताया है की जब 20 हजार सस्क्राइबर हो गए थे तो आप बहुत ही ज्यादा खुश हो गए थे । उसके बाद में आपने धीरे धीरे विडिओ बनानी शुरू की और व्यू भी आने शुरू हो गए ।


NAINITAL MOMOS से लाखो कमाने वाले Ranjit Singh Ki Struggle Story  

9+सफल बनाने Motivational Story For Students In Hindi


कुछ समय बीतने के बाद में ऐसा हुआ की धीरे धीरे फिर से विव आने बंद हो गए और धीरे धीरे व्यू आने बंद हो गए थे तो जो आपके साथ में काम कर रहे थे वे भी भी आपको छोड़ कर के जाने लगे , और आप बताते है किस एक ऐसा भी समय आया जब विडिओ शट करने के लिए गए थे को सभी टीम नहीं आये थे ।

ये देखकर के कोई काम नहीं कर रहा है और कोई ऑप्शन नहीं तो आप बहुत ही ज्यादा अंदर से टूट गए , जिसे बया नहीं किया जा सकता और डिमोटिवेट हो गए । और जो आधा सब्क्राबर्स भी आ रहे थे तो 2021 में 25 हजार हो गए थे तो ऐसे में एक tv एक्टर है HARS RAJPUT  उन्होंने भी इनका यूट्यूब में नाम को छीन लिया ।

सफलता :-

लकडाउन चल ही रहा है बुरी स्थिति है और ऊपर से ये सब तो आप इस बात से आंकलन लगा सकते हो की क्या स्थिति रही होगी । उस समय आपकी ऐसी स्थिति हो गयी थी घर में आटा भी ख़तम हो गए थे जेब में उस समय 400 रुपया ही बचा हुआ था तो अपने पुराने दोस्तों के पास में से गाडी को 200 रुपया में अच्छा किया और उसके बाद में एक लड़के को 200 रूपये दे कर के दूल्हे के रोल के लिए दिया और उसके बाद में वीडियो बनाई अब YOUTUBE चैनल के नाम को बदल कर के DHAKAD NEWS / dhakad khabar के नाम से यूट्यूब चैनल में ।

उस वीडियो को बनाने के बाद में शाम को अपलोड किया और रात को जब 8 बज रहे थे उसके बाद में आप फोन को देखते है तो उसमे बहुत ही ज्यादा नोटिफिकेशन आ रहे थे उस नोटिफिकेशन को देखने के लिए आपके मोबाइल में डाटा पैक ख़त्म हो गया था तो उस दिन आपके इस दूल्हे वाले वीडियो को लोगो ने इतना प्यार दिया दुलार दिया , की देखते ही देखते 50 हजार व्यू DHAKAD NEWS में चैनल में  आ गए जो आपके लिए बहुत ही ज्यादा देखने वाली बात थी ।

जब सुबह फोन को देखा तो पहले दिन रातो ही रात में 1 लाख सब्सक्राबर्स हो गए दूसे दिन 2 लाख सब्सक्राबर्स हो गए थे और तीसरे दिन 3 लाख 25 हजार सब्सक्राबर्स हो गए थे । इस प्रकार से उन पर लोगो का प्यार बड़ा । दुनिया के यानि के विश्व के सबसे तेज गति से grow करने वाले यूट्यूब चैनल (dhakad khabar youtube) में इनका चैनल का नाम आता है ।

वो कहते है न दोस्तों की जब हम मंज़िल के करीब में होते है तो हमारे साथ में जिंदगी हमारे साथ में गेम खेतला है और इसी गेम में कई लोग सफलता के नजदीक आने के बाद में भी पीछे छोड़ के चले जाते है लेकिन  hars Rajput  ने ऐसा नहीं किया कई बार उन्होंने हार बनाने के बाद demotivate होने के बाद भी जेब में एक रुपया न होते हुए भी अपने मेहनत और लगन के साथ में काम करते गए जिसका परिणाम में उन्हें आज मिला है ।

दोस्तों मुझे बताते हुए ख़ुशी हो रही है आज HARS RAJPUT  के चैनल में एक विडिओ अपलोड होता है तो महज़ 30 मिनट में 50 हजार से अधिक का व्यू आ जाते है और मिलियन्स में view आ हरे है लोगो का प्यारा बने हुए है ।

आज HARS rajput के पास में सब कुछ है जो पहले उनके पास में कभी नहीं था । आपकी मेहनत और लोगो के प्यार के साथ के साथ में उनके पास में आज DHAKAD NEWS CHAINAL   पर 19 लाख से अधिक का सब्सक्राबर्स है ।

दोस्तों यदि हमारी द्वारा लिखी गई real success story in hindi में हर्ष राजपूत की जर्नी , HARS rajput SUCCESS STORY आपको पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के पास में ज्यादा से ज्यादा मात्रा में शेयर जरूर कर दे .


NEET के बिना 12 वीं के बाद मेडिकल कोर्स || NEET Ke Bina Medical Courses

TOP 3 RJ Kartik Ki Kahaniyan कर दिखाओ कुछ ऐसा


 

Leave a Reply