What are the top five inspirational movies of Bollywood?

Rate this post

5 Must Watch Bollywood Movies That Will Change Your Life | By me In this post hindisuccesskey website talks about best bollwood movies which are very inspiring and energeticthats give you best motivation to achieve your dreams. People generally watch hollywood movies and appreciate hem but they forgot indian movies which are very inspiring so we request you all to watch these movies before you die.

What are the top five inspirational movies of Bollywood?

What are the top five inspirational movies of Bollywood?
What are the top five inspirational movies of Bollywood?

1.Udaan- top five inspirational movies of Bollywood

आप सभी के चहेते स्टार उड़ान फिल्म के हीरो सूर्या भाई । इस फिल्म में साऊथ के सुपरस्टारसूर्या मुख्य भूमिका में हैं, और उनके साथ में अपर्णा बालमुरली, मोहन बाबू, परेश रावल, उर्वशी और करुणा हैं। जी वी प्रकाश कुमार ने फिल्म को संगीत दिया है REALISE DATE 2021 .

सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित और 2डी एंटरटेनमेंट और सिख एंटरटेनमेंट के प्रोडक्शन बैनर के तहत बनाई गई, उड़ान को पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में डब किया गया है जिन्हे आप अपनी पसंद के भाषा में देख सकते है ।

यह FILM से बड़ी, बहादुर, उज्ज्वल, दयालु और अच्छे नायकों के साथ और नीच, भ्रष्ट, लालची, बेवकूफ और बुरे SE बुरे पात्रों के साथ एक अद्भुत फिल्म है लेकिन एक वास्तविक जीवन की घटना का वर्णन करने वाली फिल्म में ऐसा होना चाहिए।

भारत में एक नए प्रकार के विमानन का निर्माण, अधिकांश लोगों के लिए सस्ती कीमत पर या इतने विशाल देश में – उपमहाद्वीप , जिसने अपने अरबों से अधिक निवासियों के बीच अंतर्संबंधों के कार्यान्वयन में योगदान दिया। फिल्म इतनी ऊर्जा और आशावाद से भरी है कि इस ऊर्जा का एक हिस्सा निश्चित रूप से सबसे अधिक कफ वाले दर्शकों तक भी पहुंचना चाहिए। बहुत अच्छी फिल्म है।

इस फिल्म की कहानी हवाई जहाज और फिल्म के हीरो और लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म के नायक का सपना है कि किसान 1 रुपये में हवाई जहाज में यात्रा करे। लेकिन कुछ पैसे वाले लोग उसका सपना सच नहीं होने देते।

हीरो किसानों के लिए बैंक से कर्ज भी मांगता है। लेकिन बैंक वाले नहीं देते। क्या 1 रुपये में किसानों को हवाई जहाज में यात्रा कराने का नायक का सपना पूरा होता है? जानने के लिए देखें । तो इस रोचक से भरी और inspirational movies of Bollywood को आप AMEZAON PRIME VIDIO में देख सकते है । तो मिस मत्करियेगा इस फिल्म को जिसका PRICE RATE 80 RUPIES है ।

2.Mashan – inspirational movies of Bollywood

सबसे दूसरे नंबर में top five inspirational movies of Bollywood में आता है mashan फिल्म भारत के कई सरे सुपरस्टार काम किये है जिनमे से संजय मिश्रास जैसे कलाकार शामिल है इसके आलावा ऋचा चड्डा विक्की कौशल, श्वेता त्रिपाठी  जैसे कई अन्य सपोर्टिंग कलाकार इस फिल्म में रोचकता प्रदान किया है

रिलीज डेट : 24 जुलाई 2015 

इस फिल्म में दिखाया गया की महिला एक्टर देवी और उनके साथी छात्र पीयूष के एक होटल में एक साथ होने के दृश्य से शुरू होती है। दोनों तब सकते में आ जाते हैं जब पुलिस अचानक उनके कमरे में घुस आती है और उन पर गलत हरकतों में शामिल होने का इल्जाम लगाती है। इसके अलावा पुलिस दबाव डालकर देवी को अपना जुर्म कबूल करते हुए वीडियो भी बनाती है। 

बाद में देवी और उसका परिवार पुलिस के द्वारा ब्लैकमेल किए जाते हुए दिखाए गए हैं खासतौर से इंस्पेक्टर मिश्रा जो देवी के पिता विद्याधर पाठक से एक बड़ी रकम रिश्वत के तौर पर मांगता है। 

फिल्म के दूसरी तरफ में दीपक (विक्की कौशल) बनारस का रहने वाला एक अछूत जाति का छोटा लड़का है। उसकी जाति के कारण वह गंगा के घाट पर काम करने के लिए मजबूर होता है जिसमें मृत शरीर को जलाने और क्रिया कर्म का काम शामिल है। दीपक इस काम से नफरत करता  है और इससे छुटकारा पाना चाहता है। दीपक की मुलाकात शालु (श्वेता त्रिपाठी) से होती है और दीपक को उससे मोहब्बत हो जाती है। परंतु  उनका अलग अलग जातियों से होना कई सारे पारिवारिक और सामाजिक झगड़ों को जन्म देता है।

क्या वह रिश्वत दे पाती है और क्या दीपक और शालू की झड़गा ख़त्म हो पाती है इसके लिए ाको इस कहानी में फुल ड्रामा , एक्टिंग और सस्पेंस से भरे होने के कारण से आपको इस मशान फिल्म को देखना चाहिए इस फिल्म को आप AMAZON PRIME VIDIO में देख सकते है ।


3.Neerja – inspirational movies of Bollywood

सबसे 3 नंबर में top five inspirational movies of Bollywood में आता है . इस फिल्म में सोनम कपूर की मुख्य भूमिका रही है । इस फिल्म के बाद से उनकी करियर की नै शुरुआत मन जाता है । फिल्म निर्माता अतुल कस्बेकर और निर्देशन राम माधवानी के बैनर में बना यह फिल्म सहस और डर के साथ कैसे काम किया जाता है फिल्म में दिखाया गया है ।

जब भारत से 1986 में भारत से अमेरिका जा रहे विमान का चार आतंकवादियों द्वारा अपहरण करके जब कराची (पाकिस्तान) में उतारा गया तो उसमें 360 से अधिक यात्री थे। मात्र 23 वर्ष की नीरजा विमान की मुख्य परिचारिका थीं।

सोलह घंटों से अधिक के बंधक ड्रामे में नीरजा ने साहस और बुद्धिमानी से न केवल 355 से ज्यादा यात्रियों की जान बचाई बल्कि तीन बच्चों की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर कर दिए। उन्हें भारत सरकार ने शौर्य का सर्वोच्च पुरस्कार अशोक चक्र मरणोपरांत प्रदान किया। यह सम्मान पाने वाली वह सबसे कम उम्र की वीर हैं।

फिल्म में आपको 1980 का दशक नए दौर में नीरजा उल्लेखनीय बायोपिक है। 2.2 MINAUT की है जिन्हे आपAMAZON PRIME VIDEO में आसानी के साथ में देख सकते है – https://amzn.to/3H4VT1R


4.lqbal – inspirational movies of Bollywood

सबसे 4 नंबर में top five inspirational movies of Bollywood में आता है . अभिनेता – नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, श्रेयास तलपडे, ,यतिन कार्येकर, ज्योति जोशी,इस फिल्म में भारत के नै पुराने कलाकार जुड़े हुए है जो ड्रामा और एकक्टिंग के महारत हासिल किय हुए है । इस फिल्म को 2005 में रिलिश किया गया था जिन्हे आप आसानी के साथ में यूट्यूब में देख सकते है ।

इस फिल्म के किरदार में विपुल कश्मीर रावल द्वारा लिखित और नागेश कुकनूर इकबाल द्वारा निर्देशित इकबाल (श्रेयस तलपदे), एक बहरा और गूंगा लड़का, जो भारत के लिए क्रिकेट खेलने के सपने की कहानी बताता है। हालांकि, वह अपने पिता जो सोचता है कि इकबाल daydreams समय की बर्बादी कर रहे हैं द्वारा हतोत्साहित किया जाता है। इसके बजाय, वह इकबाल चाहता करने में मदद के लिए उसे फसलों के लिए करते हैं और उसके जैसे एक किसान, जो एक स्थिर पेशे होगा बन जाते हैं।


5.Kai po che and dil bechara– inspirational movies of Bollywood

सबसे 5 नंबर में top five inspirational movies of Bollywood में आता है . गुजरात की पृष्ठभूमि से जुड़ी इस फिल्म की कहानी गोविंद (राज कुमार यादव), इशान (सुशांत सिंह राजपूत), ओमी (अमित साध) की है। इन सभी के सपने बेशक एक-दूसरे से जुदा हैं, लेकिन सपने कभी इनकी दोस्ती पर हावी नहीं हो पाते। इशान को क्रिकेट का ऐसा जुनून है कि किसी भी सूरत में अपनी क्रिकेट अकैडमी बनाना चाहता है।

गोविंद का सपना ज्यादा कमाई करने का है। ओमी को अपने दोस्तों का साथ हर सूरत में पसंद है। इशान और गोविंद आसपास के बच्चों को लेकर क्रिकेट अकैडमी और स्पोर्ट्स के सामान की शॉपिंग करते हैं। इस काम में ओमी भी उनकी मदद करता है। लेकिन, हालात कुछ ऐसे बदलते हैं कि ओमी और इशान के बीच दूरियां बन जाती हैं.

सुशांत सिंह राजपूत, अमित साध, राज कुमार यादव, अमृता पुरी, मानव कौल, आसिफ बसरा, दिग्विजय देशमुख, गौरव कपूर
डायरेक्टर : अभिषेक कपूर
श्रेणी:Drama
अवधि:2 Hrs 10 Min

कई POCHHE सुशांत सींग राजपूत की जिंदगी के पहली शुरुआत इसी फिल्म से मन जाता है जंहा उन्होंने अपने एक्टिंग के डैम में बोल्ल्य्वूद में अपना एक नया रुतबा बना LIYA था LEKIN वह अभी इस दुनिया में नहीं है । इसके विडिओ के लिए आप अमेज़न प्राइम विडिओ में जाकर के इस विडो से इन्सपिर हो सकते है ।

Leave a Reply