वाइफ का बर्थडे | Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen

  • Post author:
  • Post category:Business Idea
  • Post last modified:January 4, 2023
Rate this post

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे इस लोग पोस्ट में । दोस्तों यदि आपके पत्नी ( Wife) का Birthday आने वाला है तो आप सोच रहे है की किस प्रकार से उसे Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen ,वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें, किस प्रकार से उसे किस प्रकार से Wish करू, उसे किस प्रकार से विश Massage करू, पत्नी के जन्म दिन में उन्हें कौन सा उपहार दू , कैसा उपहार दू , पत्नी को WISH करने के लिए कौन सा गाना (SONG) गाना चाहिए, पत्नी के बर्थडे में खाना कैसा होना चाहिए, पत्नी को किस प्रकार से इम्प्रेस किया जा सकता है

यह सभी बाते हमारे मन में आते रहते है और इसके बारे में हम अपने दोस्तों से पूछते रहते है या फिर GOOGLE का सहारा लेते । तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैंने इस विषय में यानि की वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें के बारे मे गहन रिसर्च किया है उसके बाद में नैने अपने दोस्तों के पास भी इस विषय में उनकी राय ली है जो मेरे फीमेल दोस्तों का सहारा भी लिया ताकि किस किस प्रकार से वह मानना चाहते है ।

कई घंटो के रिसर्च के बाद में मैंने इस पोस्ट को तैयार किया है । इस पोस्ट को पढ़ने के बाद में आप को किसी अन्य पोस्ट को पढ़ने की जरुरत ही नहीं पड़ेगा ऐसा मेरा मानना है । वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें इस पोस्ट के माध्यम से पूरा तरीका और पुरे चीज जो आप ढूंढ रहे है वह सुविधा यंहा दे दिया गया है तो चलिए बिना किसी देरी के इस पोस्ट में आगे बढ़ते है :-

Wife ka birthday kaise celebrate karen || How to celebrate wife’s birthday

Wife ka birthday kaise celebrate karen पत्नी के जन्म दिन को मानाने के कई तरीके है जिसमे से कुछ तरीको को मैंने खासकर के चुनकर के लाया हुआ है जो निचे दिया गया है :-

  1. Plan a Special Outing or Activity: वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें करने के लिए सबसे पहले अपने पत्नी को किसी भी रेस्टोरेंट में ले जा सकते है। जंहा सिर्फ आपके पत्नी हो आप हो और दोनों के सिवाय कोई ना हो जंहा आप कुछ्ह पल बैठकर के उनके साथ बिता सकते हो । यदि किसी रेस्टोरेंट में जाना ही है तो ऐसे रेस्टो रेंट का चुनाव करे जो नदी के किनारे हो बड़ा सा पार्क हो या फिर कोई झील के किनारे में हो । पति और पत्नी के एकांत जगह हो खुली आसमान हो , पुरे नेचर के साथ में आप अपने Celebrate Wife’s Birthday कर सकते है ।
  2. Surprise Gift दे :- पत्नी के बर्थडे में उसे किसी भी प्रकार के गिफ्ट दे । हो सके तो उसे किसी कीमती ज्वेलरी दे जो वह बहुत पसंद करती है । यदि हो सके तो उन्हें उनकी पसंद के बुक्स दे यदि उन्हें बुक पढ़ने का शौक है तो । या फिर आप उसे वाच दे जिससे वह और ज्यादा खुश हो जाए । लेकिन आप इस बात को ध्यान दे की हर साल की तरह आप उसे न दे क्योंकि महिलाओ को हमेशा से नए चीज ही पसंद आते है । या हो सकता है तो उनके साड़ी गिफ्ट कर सकते है । या फिर हो सकता है कोई उनकी पसंद की चीज जैसे उसने आपको माँगा ता आप ने नहीं दे पाया था उसे दे कर के उसे आप बहुत ही ज्यादा खुश कर सकते है ।
  3. Dinner At Night :- रात के समय डिन रपत्नी को सबसे ज्यादा खुश करने वाला समय होता है जब उसके पति उसके साथ में इस तरह से मूड बनाये । तो अपने Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen के लिए रात के समय डिनर का प्लान बनाये । और खाना आप उनके पसंद के खुद बनाये । या बाहर से रेस्टोरेंट से उनके पसंसद का खाना ऑर्डर कर सकते है । जन्मदिन को और अधिक यादगार बनाने के लिए रात के डिनर टेबल में फूलो के साथ में कंदील का सहारा भी ले सकते है । इस प्रकार से यदि आप व्यवस्था करते है तो पत्नी आश्चर्य चकित हो जाएगी और आप पर उनका विस्वाश और ज्यादा बढ़ जायेगा ।
  4. Arrange a Party:- यदि आपकी पत्नी दोस्तों के साथ में अपने रिस्तेदारो के साथ में मिलकर के अपना बर्थडे मनाने की सोच रही है तो आप उनके लिए एक पार्टी अरेंज कर सकती है । पार्टी आप किसी होटल में कर सकते है या फिर किराये के घर में इसका इंतजाम कर सकते है ।
  5. बाहर घूमने :- यदि आपके पत्नी ऐसे कोई भी चीज नहीं करती है तो उसके साथ में आप उसे कंही बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते है या फिर उसके साथ में समय निकलकर के फिल्म देखने के लिए जा सकते है ।
  6. Shopping :- यदि आपके पत्नी को शॉपिंग करने के बहुत ही ज्यादा Shopping है तो आप उसके किसी ही बड़े शॉपिंग सेंटर या उनके पसंद के shopping सेण्टर में घूमने के लिए ले जा सकते है । जिससे उन्हें और ज्याद ख़ुशी महशुश करेगी ।
  7. सरप्राइज पार्टी प्लान करें :-यदि आपके पत्नी को बहुत ही ज्यादा खुश करना चाहते है तो उसे बिना बताये सरप्राइस पार्टी दे सकते है । जिससे वे और ज्याद खुश हो जाएगी । यह पार्टी ऐसा होना चाहिए जैसे की आप उसके बर्थडे को नहीं जानते है और जानकर के भी अनजान बनने की कोशिश करे और इस प्रकार से अपने परिवार वालो के साथ में अपने दोस्तों के साथ में एक सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते है ।

यह रही कुछ Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen करने के लिए आईडिया जो जिसमे से आप एक का चुनाव कर सकते है । जो आपके हिसाब से आपके पत्नी के हिसाब से सही लगे आप उसे कर सकते है । यह सरे तरीके बेहद ही काश है जिसे आप कर के अपने पत्नी को उत्साहित और उसे खुश कर सकती और उनका और आपका प्यार और बढ़ जायेगा ।

पत्नी को बर्थडे गिफ्ट क्या दें | What to give birthday gift to wife

गिव Birthday Gift To Wife आप आपके पत्नी को वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें करने के लिए कुछ गिफ्ट भी दे सकते है जो आपके और उनके प्यार की निसानी के साथ ही यादगार होना चाहिए । निचे कुछ गिफ्ट दिए है जिसे आप Give Birthday Gift To Wife कर सकते है :-

  • Jewelry: आप अपने Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Kare करने के लिए उन्हें उपहार के रूप में कोई जेवेलरी खरीद कर के दे सकते है । जो उनकी पसंद का हो । जिसे वह पहले आपसे मांग कर चुकी हो और आप उसे नहीं दे सके ऐसे Jewelry का चयन कर सकते है । Jewelry कई प्रकार के हो सकते है । गले हार हो सकता है , कंगन हो सकता है, कान के लिए चुका हो सकता है, हाथ का अंगूठी हो सकता है, पैरो के पायल या पैजन हो सकता है आप इनमे से कोई सामान उन्हें गिफ्ट दे सकते है ।
  • कपड़े और सामान: यदि आपके पत्नी शॉपिंग के शौकीन है तो आप उसे साड़ी गिफ्ट कर सकते है या फिर नै स्टायलिस कपडे दे सकते है । यह आजकल दिया जाता है । और साडी या कपट गिफ्ट देते है तो उन्हें बर्थडे पार्टी में पहन के आने को कहे जिससे वह और खुसी महशुश करेगी ।
  • किताबें या संगीत: यदि आपकी पत्नी को बुक्स पढ़ना बहुत ही ज्यादा पसंद है तो आप उसे बुक्स गिफ्ट में दे सकते है लेकिन लेकिन बहुत ही कम महिलाओ को बहुत कम यह पसंद होता है ।
  • MOBILE & LAPTOP : यदि आपके पत्नी के पास में मोबाइल नहीं है या बहोत जयदा पुराणी हो गई तो आप उसे गिफ्ट के रूप में मोबिल दे सकते है । या आपकी पत्नी को काम करती है जैसे ऑफिस वर्क तो आप उसके लिए लॅपटॉप गिफ्ट के रूप में कर सकते है । यह गिफ्ट करने से वह बहुत ही ज्यादा खुश हो सकती है । इसके आलावा घडी, पेंटिंग घर के अन्य सामान भी उन्हें गिफ्ट के रूप में दे सकते है ।

इसके आलावा ऐसे बहुत सरे GIFT है जिसे आप अपने पत्नी को Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen gift कर सकते है । इनमे से सबसे ज्याद गिफ्ट में ज्वेलरी पसंसद करती है । इसके बाद में महिलाये ज्यादातर शॉपिंग या साड़ी पसंद करती है और अंत में मोबाइल पसंद करती है तो आप अपने पत्नी के हिसाब से उन्हें गिफ्ट दे सकते है और इस बात का ध्यान रखे की आप उन्हें वह सामान न दे जो उनके पास में पहले से है कुछ नया दे, हटकर के उन्हें गिफ्ट कर सकते है ।

wife birthday song | Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen

वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करे करने के लिए उसके लिए एक गीत गाना बहुत ही जरुरी होता है । कहा जाता है की यदि पत्नी रुट गई है तो उन्हें मानाने के लिए गीतों का सहारा लिया जाता है ठीक इस से पत्नी के जन्म दिन कुछ गाने गाये जाये तो पत्नी बहुत ही ज्यादा खुश होती है और पहली बार Wife Birthday Song गाते है तो वह बहुत मुस्कुराती है । कुछ गाने निचे दिए है जिसे आप पाने पत्नी के लिए गए सकते है :-

  • हैप्पी बर्थडे टू यू” (“जन्मदिन गीत” के रूप में भी जाना जाता है) एक क्लासिक और सार्वभौमिक जन्मदिन गीत है जो दुनिया भर के कई देशों में गाया जाता है।
  • “जनम दिन आया है” एक लोकप्रिय हिंदी जन्मदिन गीत है जिसका अनुवाद “द बर्थडे हैज़ अराइव्ड” होता है।
  • “जश्न-ए-चांद” एक रोमांटिक हिंदी जन्मदिन गीत है .
  • “तुम जियो हज़ारों साल” एक हिंदी जन्मदिन गीत है.
  • “जनम दिन मुबारक” एक हिंदी जन्मदिन गीत है.
  • “तुम को हम इस तरह प्यार करेंगे” एक रोमांटिक हिंदी जन्मदिन गीत है.

यह अभी गीत है जिसे आप अपने Wife Birthday Song के रूप में गा सकते है । जो आपके महफ़िल के साथ में रस ज़माने के काम में आता है इसके लावा आप नया हिंदी गण भी गा सकते है जो आपके पसंद या पत्नी के पसंद के होने चाहिए जिसमे पत्नी को इम्प्रेस करने उन्हें प्रभावशाली बनाने के लिए गा सकते है ।

how to wish wife birthday | पत्नी को जन्मदिन की शुभकामना कैसे दें

Wish Wife Birthday को विश कई तरह से किया जा सकता है । उन्हें कई अंदाजा में BIRTHDAY WISH किया जा सकता है । कुछ निचे पॉइंट दिया गया है जिसे आप अपना सकते है :-

  • दिल को छू लेने SABD लिखें: यदि आप अपने पत्नी को विश देना चाहते है तो आप अपने पत्नी को एक खुसबूदार लिफाफे में अपने दिल के बात दिल छू लेने वाले बातो को लिख सकते है । इस लेटर में वे सभी बातो का जिक्र करे जो अपने उनके साथ में बिताये है , उन लम्हो को फिर से रोमांटिक के साथ में लिखे और अपने दिल के बातो को बतला दे । इस प्रकार से आप लिक सकते है। इसमें आप उनकी सिर्फ प्रसंसा करे यदि अपने जरा से भी उनकी गलती को लिखा तो आप जानते है महिला को अर्थ से अनर्थ कर सकती है इसलिए महिला की प्रसंसा का जिक्र ही करे।
  • Flowers : अपनी पत्नी को जो फूल पसंद है उस फूल को आप WISH करते हुए घुटने के बल विश कर सकते है जैसा की फिल्मो में होता है ऐसा आप गिफ्ट कर सकते है । या एक गुलाब के फूल के साथ भी उन्हें विश कर सकते है । हां इस बात को ध्यान रखे की पत्नी को कौन सा फूल पसंद है ।
  • Morning Wish : ऐसा आप शुबह होते ही उन्हें WISH कर सकते है लेकिन उस दिन आपको उनसे पहले उठकर के तैयार हो जाना है, अपने पत्नी के लिए पहले से टी बना लेना है और गुलाब के पंखुड़ियों के साथ में सारे बिस्तर और कमरों को पहले से सजा कर के रख ले और जब वाइफ उठे तो उन्हें एक गुलाब के फूल या गुलदस्ता के साथ में या ऊके पसंद के गिफ्ट के साथ में उन्हें Morning Wish कर सकते है । यह बिलकुल नया तरीका है । इसे एक बार जरूर अपना कर के देख सकते है ।
  • Night Wish: यह सबसे ज्यादा प्रचलित विश है जिसे NIGHT के समय आप अपने पत्नी को WISH कर सकते है । इस BIRTHDAY WISH को जन्मदिन के रात 12 बजे WISH किया जाता है । लेकिन इस प्रकार के WISH में वह मज़ा प्यार नहीं होता है जितना की बांकी में होता है । यदि आप इसे करना इस प्रकार से WISH करना चाहते है तो आपको रात बजे तक जागना होगा तब आप अपने पत्नी को सरप्राइस गिफ्ट के साथ में How To wWish Wife Birthday कर सकते है ।

wife birthday wishes | भारत में पत्नी जन्मदिन की शुभकामनाएं

भारत में पत्नी जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहते है तो आप कुछ इस तरह से उन्हें शुभकामना दे सकते है :- तुम्हारे , तुम बनाती तुमको मेरे पाने वाला रक्षक ही हो बिताया आज जो तुम्हे मुबारक हो साथ देने वाली साँस ढेर सारे तुम्हे मेरे जीवन संगनी को

  1. “दुनिया में सबसे सुंदर, प्यारी पत्नी को जन्मदिन मुबारक हो। मैं तुमको मेरेजीवन में पाकर बहुत आभारी हूं, और मैं तुम्हारे साथ कई और जन्मदिन मनाने की उम्मीद कर रहा हूं। मैं तुमसे प्यार करता हूं।”
  2. “मेरे जीवन में सबसे खास व्यक्ति को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। तुम मेरे जीवन की रोशनी हो, और मैं तुमको अपनी पत्नी के रूप में पाने वाला बहुत खुशकिस्मत हूं । मेरे जीवन संगनी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं”
  3. “मेरी आत्मा के साथी, साँस में मेरे साथ देने वाली और मेरे जीवन के प्यार को जन्मदिन मुबारक हो। तुम वह जो हर दिन को उज्जवल और हर पल को मधुर बनाती हैं। मैं तुम्हारे साथ एक और साल मनाने के लिए बहुत आभारी हूं। मैं तुमसे प्यार करता हूं। तुम्हे ढेर सारे जन्मदिन मुबारक हो”
  4. जन्मदिन मुबारक हो, मेरे प्यार। तुम सबसे अच्छी हो जो मेरे हर उस पल के लिए बहुत आभारी हो जो हमने एक साथ बिताया है। आज प्यार, हंसी और रोमांच का एक और साल है। तुम्हे जन्मदिन मुबारक हो.”
  5. “मेरी खूबसूरत पत्नी को जन्मदिन मुबारक हो। तुम मेरी रक्षक, मेरा समर्थन और मेरी प्रेरणा हो। मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि तुम मेरे साथ हो , और मैं तुम्हारे साथ कई और जन्मदिन मनाने की उम्मीद कर रहा हूं। मैं आपसे तुमसे करता हूं।”

इस प्रकार से आप अपने पत्नी के लिए Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen कर सकते है । उसे WISH के रूप में अभिवादन कर सकते है । ऐसा करने से पत्नी ख़ुशी से झूम उठेगी । और उसके चेहरे में एक कसक भरी मुस्कान खिल उठेगी ।

How to make wife’s birthday meal | भारत में पत्नी के जन्मदिन का भोजन

Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen
Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen

ये सबसे अंतिम पड़ाव है बर्थडे Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Karen (वाइफ का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें) इसमें आप अपने पत्नी को खुश करने के लिए उनके मनपसंद के खाना को तैयार कर सकते है । उनके लिए आप खाना एक दिन समय निकालकर के बना सकते है । यदि आप बिज़नेस करने वाले है तो आप किसी रेस्टोरेंट से पत्नी के पसंद के खाने को ऑर्डर कर सकते है लेकिन फिर भी यंहा कुछ MEAL यंहा दिया जा रहा है जिसे आप चूस कर सकते है :-

  • जैसे समोसा, पकोड़े या कबाब को बना सकते है या फिर ऑर्डर में माँगा सकते है
  • आप चिकन टिक्का मसाला, मेमने रोगन जोश, या बिरयानी जैसे विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार कर सकते हैं।
  • मिठाई: मिठाई के लिए, आप मिठाई जैसे गुलाब जामुन, कुल्फी, या रस मलाई तैयार कर सकते हैं या आपके पत्नी को जो मुख्य मिठाई पसंद हो उसे बना सकते है या आर्डर कर सकते है ।
  • अपनी पत्नी के पसंदीदा पेय जैसे चाय, कॉफी या कोई विशेष कॉकटेल नारियल पानी, कोकोकोला परोस सकते हैं।

अपने पत्नी के लिए बनाते वक्त उनके पसंद और न पसंद को याद रखकर के किसी भी खाने के आइटम को बना सकते है या फिर किसी रेस्टोरेंट से या फिर होटल से आर्डर कर सकते है । यह बेहतर होगा की पत्नी को अपने हाथो का बना कर के खुद खिला सकते है । Wife Ka Birthday Kaise Celebrate Kare कर सकते है ।

Leave a Reply