प्रिय ,

दोस्तों मेरा नाम देवव्रत है । मैं छतीसगढ़ का रहने वाला हु । मैंने इस ब्लॉग की शुरुआत कालेज के दौरान किया था लेकिन ज्यादा कंप्यूटर और नेटवर्क की सुविधा न होने के कारण मैंने ब्लॉग लिखना बंद कर दिया था और अपने पढ़ाई पर फोकस किया था ।

आज हमारे पास नेटवर्क की सुविधा और कंप्यूटर के नॉलेज होने के बाद से एक और मैं ब्लॉग लिखने की शुरुआत किया है ।

दोस्तों आपको पता होगा की हमारे समाज में कई लोग है जो उदास , हतास और निराश होकर के बैठ जाते है और जिंदगी में आगे बड़ नहीं पाते है। खासकर के हमारे युवा पीढ़ी इसका बहुत ज्यादा अपने आप को निराशा , हतास , आगे बढ़ने में की उम्मीदे कम होते जा रहे है , लोग उसे और ज्यादा डिमोटिवेट करते जा रहे है । इसे देखते हुए मैंने इस ब्लॉग की शुरुआत किया है । हम इस ब्लॉग में आपको बैंकिंग , फाइनेंस नई अपडेट की जानकारी देंगे ।

आपको इस  ब्लॉग के माध्यम से सरल , सहज  मधुर भाषा में लेखन देने की कोशिश रकरूँगा ।

यदि मेरे ब्लॉग में किसी भी प्रकार के कमी देखने को मिलता है व् किसी को मानवीय दोष दिखाई देता है तो आप हमें कमेंट कर सकते है या हमसे संपर्क करके मेल कर सकते है ।

 

आपका देवव्रत

 

टीप :- हमारे द्वारा जो भी सभी व्यक्ति विशेष की जानकारी प्रदान किया जा रहा है पूरी तरीके से सूक्ष्म विश्लेषण( जानकारी ), विभिन्न सारे पड़ताल, न्यूज़ , ज्यादा जानकारी इंटरनेट से , लोगो से , विभिन्न सारे इंटरव्यू को देखकर के आपके समक्ष सूक्ष्म पड़ताल से रखा जाता है । जिसका केवल मुख्य उद्देश्य लोगो को मोटीवेट करने के लिए किया गया है । इसने किसी भी व्यक्ति की छवि ख़राब , या जातीय भेदभाव , गलत जानकारी , भ्रामक जानकारी देने को कोई उद्देस्य नहीं है । फिर भी यदि हमसे कोई गलती हो जाता है तो हम आपसे क्षमा प्राथनीय है ।